निजी कारणों से दक्षिण अफ़्रीका से भारत लौटे विराट कोहली

उंगली की चोट के कारण ऋतुराज गायकवाड़ भी टेस्ट सीरीज़ से बाहर


अनुभवी भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटने का फैसला किया है। हालांकि, उनकी वापसी 26 दिसंबर को सेंचुरियन में शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले होगी। विराट ने इंट्रा-स्क्वाड मैच में हिस्सा नहीं लिया, जो टेस्ट मैच की प्रैक्टिस के लिए आयोजित हुआ था।

इस दौरान, भारतीय सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने उंगली की चोट के कारण दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं, और उनकी जगह पर अभिमन्यु ईश्वरन टीम का हिस्सा बन सकते हैं, जो वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के साथ हैं।

पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल की ओपनिंग बल्लेबाजी की उम्मीद है, जबकि तीसरे नंबर पर शुभमन गिल भी अपनी जगह बना सकते हैं।

इंट्रा-स्क्वाड मैच में रिटायर होने से पहले ईश्वरन ने नाबाद 61 रन बनाए, और माना जा रहा है कि वह 26 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे मैच में भी खेलेंगे। इसके बाद, वह नए साल में केपटाउन टेस्ट के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

फिलहाल, गायकवाड़ एनसीए, बेंगलुरु जा रहे हैं, और उनके दाहिने हाथ की अनामिका उंगली में चोट लगी थी जो दूसरे वनडे मैच के दौरान हुई थी।

पहले टेस्ट में केएल राहुल को विकेटकीपिंग की भूमिका में देखा जा सकता है, और उन्हें मध्यक्रम में भी खेलने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा, राहुल, श्रेयस अय्यर, और जसप्रित बुमरा भी बातचीत में शामिल हैं, जो लंबे समय के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.